अजब गजब: समुद्र के नीचे बना एक अनोखा होटल, खिड़कियों से दिखता है शानदार नजारा, एक रात की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

समुद्र के नीचे बना एक अनोखा होटल, खिड़कियों से दिखता है शानदार नजारा, एक रात की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
  • समुद्र के नीचे बनाया गया है अनोखा होटल
  • खिड़कियों से दिखता है मनमोहक दृश्य
  • होश उड़ा देगी एक रात के रुकने की कीमत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में बहुत से ऐसे बड़े-बड़े होटल हैं जिनकी अपनी अलग विशेषताएं हैं। कुछ होटल ऐसे हैं जो अपनी ऊंची इमारतों की वजह से फेमस हैं, तो कुछ होटल ऐसे भी हैं जो अपने आरामदायक कमरों के चलते मशहूर हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे होटल के बारे में सुना है जो पानी के नीचे बना है और जिसकी खिड़कियों से समुद्र के अंदर का मनमोहक नजारा दिखता है। आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे ही अनोखे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं।

तंजानिया के आईलैंड पर स्थित है ये होटल

यह अंडरवॉटर होटल तंजानिया के जांजीबार में पेंबा आइलैंड पर स्थित है ,जो मांटा रिजॉर्ट के नाम से जाना जाता है। इस होटल के बिलकुल सामने सफेद बीच है जो इस होटल को और भी ज्यादा आकर्षक बनाता है। होटल के निचले हिस्से में ऐसे कमरे हैं जिनमें रहकर पानी के अंदर का नीला दृष्य, सुंदर मछलियां, कोरल और स्किड आदि नजर आते हैं। इतना ही नहीं इस होटल में ऐसे भी कमरे हैं जो पानी के नीचे नहीं है लेकिन उनमें रहने से आप 360 डिग्री व्यू का आनंद ले सकते हैं। इस होटल को स्वीडन के इंजीनियरों की मदद से बनाया गया है।

इतना लगता है एक रात का किराया

इस होटल में रुकने के लिए पहले से बुकिंग कराना जरुरी होता है। यहां कम से कम यहां 3 दिन की बुकिंग की जाती है। इस अनोखे होटल का एक रात का किराया 90 हजार रुपए तक होता है। एक कमरे में केवल दो लोगों को ही रुकने की अनुमति है। इस होटल के चार्ज के अलावा आपको 3700 रुपए चुकाने होते हैं जो पेंबा आइलैंड की साफ सफाई और मेंटेनेंस के रुप में डोनेशन लिया जाता है।

Created On :   26 April 2024 3:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story